यह रोबोट एक बुरा समय का पसंदीदा दोस्त बन सकता हैTechnicalTusharTechnicalTushar.In | Everything You Find

Header Ads

यह रोबोट एक बुरा समय का पसंदीदा दोस्त बन सकता है


सहानुभूतिपूर्ण रोबोट फरहाट अपने सिर, मुस्कुराहट, सहानुभूति और गर्मी रखता है, और हमें अच्छा होने के लिए प्रोत्साहित करता है। आप इस रोबोट से बात कर सकते हैं जो मानव चेहरे की तरह दिखता है। रोबोट से बात करना संभव है कि सिरीया और एलेक्सा जैसी आवाज़ सहायकों के साथ कैसे बात करें। यह रोबोट शब्दों के आधार पर मानव के रूप में बोलने में सक्षम होगा। एक हालिया रिपोर्ट को बताया गया है।

हालांकि, मनुष्यों की अनुपस्थिति के कारण, यह रोबोट की पूर्वाग्रह अनियंत्रित विचार दे सकती है। यह रोबोट लोगों को अधिक ईमानदार होने में मदद करेगा। इस रोबोट निर्माता ने कहा है कि यह रोबोट लोगों को झूठ बोलने की आदत बदलने में मदद करेगा ताकि बात करना बहुत आसान हो।

"कई अध्ययनों से पता चला है कि ज्यादातर लोग मनुष्यों की तुलना में रोबोट के साथ अपनी व्यक्तिगत समस्याओं के बारे में बात करने में सहज महसूस करते हैं। अधिकांश लोग कठिन समय में रोबोट से बात करने में असहज नहीं हैं।" फरहत रोबोटिक्स के प्रमुख ने कहा।

रोबोट के व्यक्तित्व को मनुष्यों द्वारा छेड़छाड़ की जा सकती है, जिसे किसी भी इंसान के बहुत करीब पहुंचा जा सकता है। तो फरहाद तक पहुंचने के लिए फरहाद बहुत आसान है। लेकिन रोबोट किसी भी तरह से लोगों का न्याय नहीं करता है। इस कारण से, बहुत से लोग आसानी से इस रोबोट के बारे में बात करने में अनिच्छुक हैं।

यह रोबोट पहले ही फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे पर बहुभाषी के रूप में काम कर रहा है। यह रोबोट यात्रियों को अपना रास्ता आसान खोजने में मदद करेगा। सीमा शुल्क सेवा जैसे स्थानों में रोबोट के उपयोग में प्रयोग शुरू हो गए हैं। नए रोबोट ने पहले ही हवाई यात्रियों का मन जीता है।
Powered by Blogger.