इन फीचर्स को 2018 में प्रीमियम स्मार्टफोन से बाहर रखा गया हैTechnicalTusharTechnicalTushar.In | Everything You Find

Header Ads

इन फीचर्स को 2018 में प्रीमियम स्मार्टफोन से बाहर रखा गया है


हर साल स्मार्टफोन की दुनिया में नए ट्रेंड जुड़ते जाते हैं। यह एक से अधिक पुराने फीचर को खत्म करता है। पुराने सेगमेंट में लगने वाले सेगमेंट का नया सेगमेंट प्रीमियम सेगमेंट है। वर्ष 2018 कोई अपवाद नहीं है। इन फीचर्स को 2018 में प्रीमियम स्मार्टफोन से बाहर रखा गया है।

1. 5 इंच का डिस्प्ले

वर्ष 2015 में, 5 इंच डिस्प्ले वाला प्रीमियम फोन बाजार में उपलब्ध नहीं था। इस साल, किसी भी फ्लैगशिप के सबसे छोटे डिस्प्ले का आकार 6 इंच था।

2. हाई डेफिनिशन डिस्प्ले

डिस्प्ले के बड़े आकार के कारण, फ़्लैग एचडी डिस्प्ले फ्लैगशिप में आवश्यक है। यही कारण है कि फ्लैगशिप से एचडी डिस्प्ले का उपयोग बंद हो गया है।

3. बेजेल

2018 में एक फ्लैगशिप फोन डिस्प्ले के बगल में कोई दृश्यमान बैगेल नहीं था। हालांकि, इस साल, कई फोन डिस्प्ले पर एक नुक्कड़ दिखाई दिया।

4. पॉली कार्बोनेट बैक पैनल

इस वर्ष प्लास्टिक / पॉली कार्बोनेट बैक पैनल का उपयोग प्रमुख खंड से चला गया है। उपयोग की शुरुआत में ग्लास वापस। हालाँकि, इस परिवर्तन का एक कारण वायरलेस चार्जिंग समर्थन को जोड़ना है।

5. एक रियर कैमरा

इस वर्ष लगभग सभी फ्लैगशिप फोन के लिए लगभग दो या अधिक कैमरों का उपयोग किया गया है। लेकिन एकमात्र अपवाद केवल पिक्सेल 3 श्रृंखला का फोन है। इन दोनों फोन के पीछे केवल एक कैमरा है।

6. 3,000mAh की बैटरी

2018 में, सभी स्मार्टफोन की 3,000mAh से अधिक बैटरी का उपयोग किया गया है। फिर यह एक असाधारण असाधारण पिक्सेल 3 श्रृंखला फोन है।

7. फिंगरप्रिंट सेंसर

हालाँकि अधिकांश फोनों में अलग-अलग फिंगरप्रिंट सेंसर होते हैं, 2018 में बायोमेट्रिक सेंसर डिस्प्ले के निचले हिस्से में पहुँच गया है।

8. 3 जीबी रैम

2010 में, सभी फ्लैगशिप में कम से कम 4 जीबी रैम का उपयोग किया गया था। कुछ स्मार्टफोन में 10GB तक रैम देखी गई है।

9. हेडफोन जैक

ट्रेंड पिछले साल शुरू हुआ था। 2018 में हेडफोन जैक को लगभग सभी फ्लैगशिप से हटा दिया गया था।

10. विस्तृत स्मृति

सभी बजट फोन पर एक्सपेंडेबल मेमोरी फीचर, लेकिन यह फीचर फ्लैगशिप सेगमेंट से हटा दिया गया है।
Powered by Blogger.