Identify the head of WhatsApp in India : 2019TechnicalTusharTechnicalTushar.In | Everything You Find

Header Ads

Identify the head of WhatsApp in India : 2019


हाल ही में, अभिजीत बोस को भारत में व्हाट्सएप के प्रमुख नियुक्त किया गया था। अवीजित 201 9 की शुरुआत से भारत में व्हाट्सएप को संभालेगा। बंगाली पूरे भारत की जिम्मेदारी गुरुगुराम व्हाट्सएप के कार्यालय से संभालेगी। अभिजीत की टीम बड़े और छोटे व्यापारियों के साथ ग्राहक संबंधों को मजबूत करने के लिए काम करेगी। यह पहली फेसबुक कंपनी है जिसने संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर ऐसे समूह बनाए हैं।

यह भारत का मुखिया नियुक्त होने वाला पहला व्यक्ति है। पिछले कुछ महीनों में, भारत सरकार को व्हाट्सएप से बहुत सारे कठोर संदेश प्राप्त हुए हैं। भारत में व्हाट्सएप कंपनी की सबसे बड़ी चुनौती कंपनियों में से एक भुगतान व्यवसाय है। हालांकि व्यापार लंबे समय से आगे आया है, व्हाट्सएप ने अभी तक दिन में प्रकाश नहीं देखा है।

इससे पहले, अभिजीत ईज़ीतप नामक एक कंपनी के सीईओ थे। यह बैंगलोर में एक भुगतान समाधान कंपनी है। इस कंपनी की स्थापना 2011 में हुई थी। इस कंपनी के माध्यम से प्रति माह 1,100 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाता है। मोबाइल भुगतान व्यवसाय में इस सफलता के कारण, अभिजीत को भारत में कंपनी के प्रमुख नियुक्त किया गया है।

हार्वर्ड विश्वविद्यालय से एमबीए होने के बाद, उन्हें प्रौद्योगिकी दुनिया में 20 साल का अनुभव करने का अनुभव है। वह कॉर्नेल विश्वविद्यालय के प्रोफेसर भी हैं। उन्होंने वहां मैकेनिकल इंजीनियरिंग का अध्ययन किया। श्री बोस ने ओरेकॉन, इंट्यूट, निप्पल और सेबेल जैसी कंपनी में काम किया।

भारत में व्हाट्सएप के बिजनेस डिवीजन में दस लाख उत्पाद हैं। हाल ही में व्यवसायियों के लिए नया व्हाट्सएप बिजनेस लॉन्च किया गया था। यूएस मैसेजिंग कंपनी ने व्यापारियों के साथ ग्राहकों के सीधा संपर्क के लिए इस सुविधा को लॉन्च किया। सभी प्रकार के व्यावसायिक उद्यम इस सुविधा के माध्यम से सीधे ग्राहक के साथ संवाद कर सकते हैं।

No comments

Powered by Blogger.