Google मानचित्र तक पहुंचने के लिए हैकर्स आपके बैंक खाते का उपयोग कैसे करते हैं?TechnicalTusharTechnicalTushar.In | Everything You Find

Header Ads

Google मानचित्र तक पहुंचने के लिए हैकर्स आपके बैंक खाते का उपयोग कैसे करते हैं?

Google मानचित्र तक पहुंचने के लिए हैकर्स आपके बैंक खाते का उपयोग कैसे करते हैं?

हैकर हर दिन नए तरीके से बैंक खाते को हैक करने के तरीके ढूंढ रहे हैं। हैकर्स को Google मानचित्र की सुविधा का उपयोग करके बैंक खाते को हैक करने की रणनीति मिली है। हालांकि, यह Google की सुरक्षा के लिए कोई समस्या नहीं है, लेकिन Google ने इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के लिए एक सुविधा लॉन्च की है। यह सुविधा का दुरुपयोग कर रहा है।

इस नए तरीके से, केंद्र सरकार की ईपीएफओ योजना हैक की जा रही है। हाल ही में Google मानचित्र ईपीएफओ कार्यालय ने हैकर्स का फोन नंबर बदल दिया है। अगर कोई इस मानचित्र पर Google मानचित्र से कॉल कर रहा है, तो हैकर्स अपनी सभी व्यक्तिगत जानकारी जान सकेंगे। उसके बाद खाते से सभी पैसे ले जा रहे हैं।

ग्राहक Google मानचित्र पर सहायता लाइन नंबर पर कॉल करके फंस गए हैं। कॉल करते समय ग्राहक इसे केंद्र सरकार का कार्यालय नंबर कहते हैं। लेकिन यह ज्ञात नहीं है कि धोखेबाज ने Google मानचित्र का फ़ोन नंबर कैसे बदल दिया है।

यदि ग्राहक कहते हैं कि धोखाधड़ी करने वालों ने उस कॉल को सत्यापित करने के नाम पर सभी व्यक्तिगत जानकारी हासिल की है। उसके बाद उस खाते का उपयोग कर बैंक खाता खाली करने का काम शुरू हुआ। इस नंबर पर बुलाया, नकली Ivor बुलाओ। नतीजतन, ग्राहक सेवा केंद्र को बुला रहा है लेकिन ग्राहक के दिमाग में कोई संदेह नहीं है।

हालांकि, यह बैंकिंग विभिन्न बैंक ग्राहक सेवा केंद्रों की संख्या बदलने के बावजूद किया गया है। Google ने इस समस्या के बारे में सीखा है। और फोन नंबर खोज इंजन जायंट के खोज विकल्प को बदल रहा है इसके बाद, Google खोज से प्राप्त किसी भी फोन नंबर को कॉल करने से पहले सावधानी बरतना बेहतर है। विशेष रूप से, ग्राहक सेवा केंद्र को कॉल करने से पहले विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है।

No comments

Powered by Blogger.