गर्मी के समय में द्रव खांसी और बुखारTechnicalTusharTechnicalTushar.In | Everything You Find

Header Ads

गर्मी के समय में द्रव खांसी और बुखार


गर्मी चल रही है। गर्म मौसम, पसीने और सूरज की रोशनी में अचानक और तेजी से परिवर्तन सबकुछ के साथ मिश्रित होते हैं। गर्मी के इस समय शीत-खांसी और बुखार पर हमला किया जा रहा है। सबसे पहले नाक के साथ लगातार शुरू करना, नाक को पढ़ना, नाक, छींकना, सिरदर्द, या हल्का बुखार रोकना है।

उन लोगों के अलावा जिनके पास एलर्जी, अस्थमा या फेफड़ों की समस्याएं हैं, कई जटिलताओं का निर्माण किया जा रहा है। आमतौर पर ये सर्दी वायरस के कारण वायरस के कारण होती है। अलग-अलग तापमान के कारण, वायरस का तेज़ी से प्रसार बढ़ता है और तेजी से फैलता है। यह वायरस नाक या छींकों के माध्यम से फैलता है।

इसे प्रभावित व्यक्ति के साथ-साथ स्थान या व्यक्तिगत सामान के कारण आसानी से संक्रमित किया जा सकता है। हालांकि, यह वायरल फ्लक्स-खांसी 7-10 दिनों के भीतर अच्छी तरह से है। पेरासिटामोल दवाओं का उपयोग बुखार या शारीरिक थकावट के लिए किया जा सकता है।

यदि ठंड-खांसी एक हफ्ते या उससे अधिक है, तो आपको डॉक्टर की सलाह से एंटीबायोटिक्स लेना चाहिए। विशेष रूप से बच्चों और वयस्कों के लिए, निमोनिया में सामान्य सर्दी खांसी हो सकती है। तो डॉक्टरों के क्षेत्र में चिकित्सक और बुजुर्गों की सलाह स्वीकार करना बेहतर है।
Powered by Blogger.