ड्राइवर के बिना चलेगा उबेरTechnicalTusharTechnicalTushar.In | Everything You Find

Header Ads

ड्राइवर के बिना चलेगा उबेर


ड्राइवर के बिना चलेगा उबेर

कुछ दिन पहले, ड्राइवर के बिना, ड्राइवर को एक बड़े दुर्घटना का सामना करना पड़ा था। लेकिन अमेरिकी कैब कंपनी इससे बाहर रहने को तैयार नहीं है। अब, एक नए ड्राइवर ने उबर के बिना कार की योजना बनाना शुरू कर दिया है। हालांकि कंपनी रूढ़िवादी दृष्टिकोण पर निर्भर है।

संयुक्त राज्य पेंसिल्वेनिया पेंसिल्वेनिया में, पिट्सबर्ग कंपनी की दो ग्रीन सिग्नल प्राप्त करने की शक्ति प्रयोगात्मक आधार पर छोटी संख्या में गैर-चालक रहित कारों में लॉन्च की गई थी। 2016 में, अमेरिकी कंपनी ने पहली प्रयोगात्मक सड़क पर ड्राइवर के बिना ड्राइविंग करना शुरू किया। एरिजोना में एक भयानक दुर्घटना में नौ महीने पहले एक पैदल यात्री की मौत हो गई थी। उबर के चालक वाहन दुर्घटना के लिए जिम्मेदार था। उस घटना के बाद, प्रयोगात्मक सड़कों पर पहला गैर-चालक वाहन गिरा दिया गया था।

ये कारें इस रात और बारिश में नहीं चलेंगी। उबर का चालक वाहन प्रति घंटे 25 मील की अधिकतम गति से चलेगा। कार में बैठे कंपनी के दो कर्मचारी हमेशा रहेंगे। उबर की योजना अभी कार को उड़ाना नहीं है।

उस देश की सरकार ने मार्च में एरिजोना में दुर्घटना के बाद सड़क पर अनहेल्ड वाली कारों पर प्रतिबंध लगा दिया था। कार रात में एक पैदल यात्री मारा। पैदल चलने वालों की मौत अभी तक खत्म नहीं हुई है।

ड्राइवरों के बिना ड्राइव करने के लिए पहले से ही वोल्वो के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। समझौते के तहत, यूएस कैब कंपनी वोल्वो से 24,000 कारें खरीदेंगे। जापान स्थित ऑटोमोबाइल टोयोटा ने उबर के साथ गैर-चालक संचालित तकनीक विकसित करने के लिए 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश किया है।

No comments

Powered by Blogger.