Saturday, November 10, 2018

How to Remove Powered by Blogger - Attribution Widget : 2018

ad300
Advertisement
हैलो ब्लॉगर दोस्तों,
यदि आप अपवाद छोड़ देते हैं, तो लगभग सभी ब्लॉगर्स ब्लॉगर मंच के साथ अपनी ब्लॉगिंग यात्रा शुरू करते हैं और उनके पास कुछ ब्लॉगिंग अनुभव होने के बाद, वे स्वयं होस्ट किए गए ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर जाते हैं।ब्लॉगर मंच का उपयोग करने के बाद से बहुत आसान और किफायती है। कुछ लोग ब्लॉगर के डिफ़ॉल्ट टेम्पलेट का उपयोग करते हैं, जिसमें फूटर क्षेत्र में क्रेडिट लिंक होता है - ब्लॉगर द्वारा संचालित जो ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग पर एक व्यावसायिक रूप प्रदान करता है और यह ब्लॉगर के प्रत्येक डिफ़ॉल्ट टेम्पलेट में पाद लेख एट्रिब्यूशन लिंक है। सिर्फ एक कारण यह है कि अधिकांश ब्लॉगर्स इसे अपने ब्लॉग पर देखना पसंद नहीं करते हैं। और यदि कोई नौसिखिया ब्लॉगर इसे हटाने की कोशिश करता है तो यह एक सफलता प्रतीत नहीं होता है। क्योंकि ब्लॉगर ने इसे बंद कर दिया है। तो इसे हटाने के लिए कोडिंग जानकारी का थोड़ा सा होना जरूरी है। और नए ब्लॉगर्स अक्सर एचटीएमएल या सीएसएस कोडिंग के बारे में नहीं जानते हैं। तो वे असफल हो जाते हैं। भले ही एचटीएमएल या सीएसएस कोडिंग के बारे में कोई जानकारी हो, फिर भी एक शुरुआती ब्लॉगर इसे आसानी से हटा सकता है। आपको बस उल्लिखित चरणों का पालन करना होगा।
Why does the Powered by Blogger Attribution Widget?
वास्तव में, ब्लॉगर मंच का उपयोग होस्टिंग के बिना किया जाता है और ब्लॉग आगंतुक इस बारे में जानते हैं। वे ब्लॉगर एट्रिब्यूशन द्वारा संचालित देखें कि ब्लॉग फ्री प्लेटफार्म पर बनाया गया है। जो एक पेशेवर ब्लॉगर के लिए अच्छी बात नहीं है तो, कोई भी ब्लॉगर इस एट्रिब्यूशन विजेट को हटाना चाहता है। हालांकि, इसे हटाने से कोई फर्क नहीं पड़ता। अगर पाठकों को उपयोगी सामग्री मिलती है, चाहे ब्लॉगर मंच पर ब्लॉग बनाया गया हो या wordpress.org जैसे स्वयं होस्ट किए गए प्लेटफॉर्म पर, वे निश्चित रूप से देखेंगे।
My personal recommendation is that do not remove it.
यदि आप अभी भी अपने ब्लॉगर ब्लॉग के टेम्पलेट द्वारा संचालित ब्लॉगर के एट्रिब्यूशन लिंक को हटाना या छिपाना चाहते हैं, तो यह पोस्ट आपके लिए है। इस पाद लेख एट्रिब्यूशन लिंक को हटाने का एक बहुत ही आसान काम है। आप नीचे उल्लिखित चरणों का पालन करके इसे आसानी से हटा सकते हैं।

तो आगे बढते हैं और steps की जानकारी प्राप्त करते हैं -

-सबसे पहले blogger.com साइन इन करें अपने ब्लॉग के डैश बोर्ड पर पहूंचिए।

-फिर template / theme >> Edit html को क्लिक करे.

- अब jump to widget >> Attribution 1 को क्लिक करें.

इसके बाद, Template coding आपके सामने खुल जाएगी। छवि के अनुसार, सही और गलत हटा दें।

और फिर सबसे अन्त में save theme को क्लिक कर दें.

पहली स्थिति में
<b:widget id='Attribution1' locked='true' title='' type='Attribution'>....</b:widget>

दूसरी स्थिति में -
<b:widget id='Attribution1' locked='false' title='' type='Attribution'>....</b:widget>

- अब blogger's dashboard पर जाएं और Layout पर Click  करें और footer Attribution gadget में संपादित करें पर क्लिक करें। अब Remove विकल्प यहां पहुंचा है। इस Remove विकल्प पर Click करें और Save पर क्लिक करें।

अब ब्लॉगर द्वारा संचालित पाद लेख क्रेडिट लिंक को आपके ब्लॉग से हटा दिया गया है। अब आप इसे देखकर अपने ब्लॉगर ब्लॉग को देख सकते हैं।इसके अलावा, सीएसएस कोड का उपयोग करके ब्लॉगर एट्रिब्यूशन लिंक भी छिपा सकता है। यह भी एक बहुत ही आसान काम है। इस विधि में, एट्रिब्यूशन लिंक खराब नहीं होता है लेकिन छुपा हुआ है। इस बीच, ब्लॉगर द्वारा संचालित दिखाई नहीं देगा। सीएसएस कोड इसे छुपाता है। 
For this, follow these steps -
- ब्लॉगर के डैश बोर्ड पर जाएं और template / theme >> edit html पर क्लिक करें।

- टेम्पलेट कोड क्षेत्र में कहीं भी क्लिक करें और खोज बॉक्स में ctrl + f दबाएं और </head> टाइप करें और एंटर दबाएं और जब आप </ head> देखते हैं, तो ऊपर दिए गए निम्न CSS Code को Copy और Paste करें।

<style> # Attribution1 {display: none;} </ style>

और अंत में Save Template पर क्लिक करें।

अब अपने ब्लॉग की जांच करें। आप देखेंगे कि Powered by Blogger's Attribution लिंक द्वारा संचालित किया गया है।

दोस्तों, क्या यह पोस्ट आपके लिए उपयोगी है? यदि आपका उत्तर हाँ है, तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल साइट्स पर साझा करें। धन्यवाद।
Share This
Previous Post
Next Post

Hello Friends, I Am Tushar Kanti Paul, A Guy From India, The Second Most Populated Country Yet.As You Know That I Wrote About Computer, Tech, Tips, Tricks, Facebook, Internet And Other Different Topic Tricks And Tips To Learning Purpose.

0 comments: